Monday 10 December 2012

०००.... कलम पर वार.....०००


०००.... मीडिया और कानून को आँख दिखाती : मैडम मदेरणा 


०००.... मीडिया की गाड़ी सहित पत्रकार पर हमला 

(मामला साल भर पुराना हैं.....तभी मैने फेसबुक पोस्ट किया था.l हलाकि अब इस पर सीबीआई चल रही हैं,  )

---- आज से महज दो दिन पहेले मैडम ने कहा " न्यूज़ चेनल कुछ भी उल्टा-सीधा दिखा रहे हैं और अखबार भी गलत छाप रहे हैं. सभी न्यूज़ चेनल और अखबारों को बंद कर दो. इन्होने, हमारी इमेज ख़राब की हैं." तो बस अब क्या था... मैडम ने जो कहा था.हुबहू समर्थको ने दो दिन बाद ही सही उसे कर दिख
ाया. मीडिया की गाड़ी के साथ ई-टीवी पत्रकार पर भी हमला बोल दिया. ये महज पत्रकार पर हमला नही बल्कि देश के चोथे स्तंभ पर हमला हैं....हमारी लेखनी और कलम पर वार हैं.... 

----अब आए मैडम का परिचय करा दू....

जी हाँ, दोस्तों ये वही लीला मदेरणा है, जिनके मंत्री पति महिपाल मदेरणा भंवरी देवी सीडी कांड में फंसे हुए हैं. पहेल तो मदेरणा साहब, भंवरी से सम्बंध की बात से इंकार कर रहे थे, लेकिन सीडी जब मीडिया ने दिखाना शुरू किया, तब साहब धीरे-धीरे संबंध की बात स्वीकारने लगे. 

००० आज जब मंत्री जी पूरी तरह कांड में फंसने लगे तो बीमारी का बहाना कर अस्पताल जा पहूंचे. साथही सारी जिम्मेदारी समर्थको पर छोड़ दी, जिसे समर्थको ने बखूबी निभाया और मीडिया की गाड़ी के बाद पत्रकार पर हमला बोल दिया. 
------------------

००० चट-पटी, लेकिन खास ००० 

....यदि, मैडम मदेरणा आपको अपनी छवी का इतना ही ख्याल था, तो क्या साहब को समझने में शर्म आ रही थी. अगर शर्म आ भी रही थी, तो कान में कह देती, साहब तो अपने ही हैं. यदि साहब समझ जाते तो इतना नुकसान नही होता. 
००० अंत में जरा सोचए दोस्तों आप पत्रकार हैं. 
कलम पर वार...हम पर वार... 
तो कब-तक चुप बैठोगे यार... 
जब-जब होगा, कलम पर वार...
तो कहो...हम लड़ेंगे - हम लड़ेंगे...
और अब करेंगे आर या पार.... 
कलम मेरी...आवाज आपकी...

---- एम.एस.मौर्य


No comments:

Post a Comment